आपका परिचय

सोमवार, 31 दिसंबर 2012

337. अनिता ललित

अनिता ललित




जन्म :  ६ सितंबर, इलाहाबाद।

शिक्षा :  एम. ए. (इंग्लिश लिटरेचर)

लेखन/प्रकाशन/योगदान :  कविता, क्षणिका, हाइकु, ताँका आदि काव्य विधाओं के साथ कहानी व लेख आदि में भी लेखन। रचनाएँ पत्र-पत्रिकाओं तथा ब्लॉग्स पर प्रकाशित। मई 2012 में अपना ब्लॉग शुरू किया। लिखने की प्रेरणा शेली (च्ण्ठण्ैीमससल) और कीट्स (श्रवीद ज्ञमंजे) को पढ़ते हुए मिली। दिल को छू जाने वाला संगीत, कविता, कहानी, लेख सुनना, पढ़ना पसन्द है। अपने लेखन के बारे में अनिता जी के अपने शब्द हैं- ‘‘किसी शैली में अपने आप को बाँधना मुझे नहीं आया...! जो भी जज़्बात दिल में उमड़ते हैं, मैं उन्हें किसी न किसी रूप में समेट कर काग़ज़ पर उतार देती हूँ!’’ 

संपर्क :  1/16, विवेक खंड, गोमती नगर, लखनऊ (उत्तर प्रदेश)
           ई मेल : anita.atgrace@gmail.com
            ब्लॉग का लिंक :   http://boondboondlamhe-anita.blogspot.in/


अविराम में प्रकाशन

ब्लॉग प्रारूप :  नवम्बर 2012 अंक में चार क्षणिकाएँ।



नोट : १. परिचय के शीर्षक के साथ दी गयी क्रम  संख्या हमारे कंप्यूटर में संयोगवश  आबंटित  आपकी फाइल संख्या है. इसका और कोई अर्थ नहीं है।
२. उपरोक्त परिचय हमें भेजे गए अथवा हमारे द्वारा विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी पर आधारित है. किसी भी त्रुटि के लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं. त्रुटि के बारे में रचनाकार द्वारा हमें सूचित करने पर संशोधन कर दिया जायेगा। यदि रचनाकार अपने परिचय में कुछ अन्य सूचना शामिल करना चाहते हैं, तो इसी पोस्ट के साथ के टिपण्णी कॉलम में दर्ज कर सकते हैं। यदि किसी रचनाकार को अपने परिचय के इस प्रकाशन पर आपत्ति हो, तो हमें सूचित कर दें, हम आपका परिचय हटा देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें