आपका परिचय

शनिवार, 28 जनवरी 2012

84. हरदीप कौर सन्धू

हरदीप कौर सन्धू








जन्म :  17 मई 1969 को बरनाला (पंजाब) में। वर्तमान निवास: सिडनी। शिक्षा : एम.एस-सी. (वनस्पति विज्ञान), बी.एड., एम.फिल., पी-एच.डी.। 
लेखन/प्रकाशन/योगदान  :  मूलतः  कवयित्री, कहानी, लेख आदि में भी योगदान। हिन्दी एवं पंजाबी भाषाओं में हाइकु में विशेष योगदान। अनेक पात्र-पत्रिकाओं एवं इन्टरनेट पर वेब पत्रिकाओं में रचनाएँ प्रकाशित।  चर्चित ब्लाग ‘हिन्दी हाइकु’(http://hindihaiku.wordpress.com) तथा तांका व चोका के ब्लाग ‘त्रिवेणी’ (http://trivenni.blogspot.com) के सम्पादन में सहभागी। अपने ब्लाग ‘शब्दों का उजाला’ (http://shabdonkaujala.blogspot.com/) पर उपलब्ध।
सम्प्रति :  सिडनी (आस्ट्रेलिया) में अध्यापनरत।
सम्पर्क :  ईमेल :  dsandhu17@gmail.com


अविराम में आपकी रचनाओं का प्रकाशन    

मुद्रित प्रारूप :  जून 2011 अंक में दस हाइकु एवं हाइकु पर एक आलेख 
                        सितम्बर २०११ अंक में एक समीक्षा 'एक जन्म में सात जन्मों का जीना' (रामेश्वर कम्बोज हिमांशु के हाइकु संग्रह 'मेरे सात जनम' पर)
ब्लॉग प्रारूप (अविराम विस्तारित) : अभी नहीं 



नोट : १. परिचय के शीर्षक के साथ दी गयी क्रम  संख्या हमारे कंप्यूटर में संयोगवश  आबंटित  आपकी फाइल संख्या है. इसका और कोई अर्थ नहीं है
२. उपरोक्त परिचय हमें भेजे गए अथवा हमारे द्वारा विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी पर आधारित है. किसी भी त्रुटि के लिए हम क्षमा प्रार्थी हैं. त्रुटि के बारे में रचनाकार द्वारा हमें सूचित करने पर संशोधन कर दिया जायेगा। यदि रचनाकार अपने परिचय में कुछ अन्य सूचना शामिल करना चाहते हैं, तो इसी पोस्ट के साथ के टिपण्णी कॉलम में दर्ज कर सकते हैं। यदि किसी रचनाकार को अपने परिचय के इस प्रकाशन पर आपत्ति हो, तो हमें सूचित कर दें, हम आपका परिचय हटा देंगे

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें